image

भारत देश में खजाने की भरमार है। इस बात में कोई शक नहीं है। भारत की कई जगहों पर एेसे खजाने हैं जो कई लोगों को पता भी नहीं है। भारत में एक एेसी जगह भी है,जहां पर खरबों का खजाना छुपा है, लेकिन वहां तक पहुंचान खतरे से खाली नहीं है। इसी क्रम में आज मैं आप लोगों को एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहा हैं जहां पर एक झील में काफी सारा खजाना छिपा है।

Read More  पश्चिम बंगाल: संतरागाछी स्टेशन पर मची भगदड़, 2 की मौत, 20 घायल

इस खजाने का जो रखवाला है इसके बारे में सुनकर आपका दिमाग खराब हो जाएगा। क्योंकि इस खजाने की रखवाली एक बहुत बड़ा नाग करता है। यह झील हिमाचल प्रदेश की दुर्गम पहाड़ों पर स्थित हैं। हिमाचल प्रदेश की मण्डी से लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जो रोहांडा के घने जंगलों में स्थित हैं। हालांकि यहां पर पहुंचना कोई आसान काम नहीं है। यहां पर बने प्रसिद्ध मंदिर के पास में ही एक कमरुनाग झील हैं इस झील में भक्त लोग सोनें और चांदी की चीजे डालते हैं। दोस्तों बता दें कि यह परम्परा सदियों से चली आ रही हैं बताया जाता है कि इस झील के नीचे खरबों रूपयों का खजाना छिपा हुआ है।

Read More  सीमा पर हुई जबरदस्त मुठभेड़, 7 पाक सैनिक अौर 9 आतंकवादी हुए ढेर

कहा जाता है कि खजाने का मालिक देवताओं को माना जाता है। पौराणिक कथाओं के मुताबिक इस खजाने की निगरानी एक बड़ा नाग कर रहा है। साथ ही कहा जाता है कि यहां पर आकर कोई भी मनोकामना मांगने भगवान उसकी सारी इच्छाए पूरी करते है। जब इन लोगों की मनोकामना पूरी होती है तो लोग यहां पर आकर सोने चांदी के आभूषण इस झील मे चढ़ाते हैं।

Web Title: treasures hidden at this place in India

More News From eknazar

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats