image

नई दिल्लीः मालेगांव विस्फोट मामले में कर्नल पुरोहित सहित 6 दोषियों पर आरोप तय कर दिये गए हैं। एनआईए कोर्ट ने लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित की याचिका को राष्ट्रीय जांच एजेंसी अदालत ने खारिज कर दिया और उसके बाद सभी दोषियों पर आतंकवाद की साजिश रचने का आरोप तय कर दिया है। आपको बता दें कि 2008 में मालेगांव विस्फोट हुआ ता और इस मामले में साध्वी प्रज्ञा सहित कर्नल पुरोहित को बी दोषी बनाया गया था, लेकिन साध्वी प्रज्ञा को जमानत पर छोड़ दिया गया था। 

2008 Malegaon blasts case: All seven accused pleaded not guilty after framing of charges

— ANI (@ANI) October 30, 2018

Read More  छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले को कवर करने गया था कैमरामैन, एेसे मौत के मुंह में पहुंचा

अब इस धमाका मामले में सात आरोपियों पर आतंकवाद की साजिश रचने का आरोप तय किया गया है। एनआईए कोर्ट ने आरोपियों पर हत्या और अन्य अपराध का आरोप भी दर्ज किया है। सभी आरोपियों पर आईपीसी की धाराओं के तहत इन पर मुकदमा चलाया जाएगा।  अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 नंवबर को की जाएगी। 

Read More  नोएडा में होते होते बची 'विवेक हत्याकांड' जैसी वारदात, अंधेरे का बदमाशों ने उठाया फायदा

आपको बता दें कि इस मामले की सुनवाई सुबह होनी थी जिसे दोपहर एक बजे तक विलंबित कर दिया गया था। सुनवाई के दौरान कोर्ट कर्नल पुरोहित पर आरोप तय किए। बता दें कि सोमवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने विस्फोट के मामले में आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित और अन्य व्यक्तियों के खिलाफ निचली अदालत द्वारा आरोप तय करने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। 29 सितंबर 2008 को हुए इस धमाके में छह लोगों की जान चली गई थी 100 से अधिक लोग घायल हुए थे। 

Web Title: 2008 Malegaon blasts case All seven accused pleaded not guilty after framing of charges

More News From national

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats