लखनऊः लोकसभा चुनावों में अब कम वक्त रह गया है। आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने कमर  कस ली है। इसलिए बीडेपी ने अब एक नया पैंतरा अपनाया है। बीजेपी ने अपने सांसदो और विधायकों से जीत का आश्वासन लिया है। साथ ही यूपी में जीत के लिए यूपी सरकार ने सभी मंत्रियों को एक- दो लोकसभा सीट जीतने की जिम्मेदारी  दी गई है। इसका मतलब है कि बीडेपी अपनी टिकट पर कोई एेसा उम्मीदवार उतारना चाहती है जो कि उन्हें यूपी से जीत का पूरा आश्वासन दे, क्योंकि बीडेपी लोकसभा चुनावों  में किसी तरह का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती। 

इंडोनेशिया प्लेन क्रैशः पायलट जाना चाहता था भारत, लेकिन किस्मत पहले ही ले गई कहीं अाेर

हाल ही में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंचे थे और एक बैठक की थी। इस बैठक में RSS, बीजेपी और सरकार से जुड़े लोग शामिल हुए थे। शाह के निर्देश पर ही सोमवार शाम एक और बैठक हुई जिसमें सभी मंत्रियों की जवाबदेही तय की गई।  प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी नेता सुनील बंसल समेत कई लोगों ने कई स्तर पर विचार किया और फिर जिम्मेदारियां बांटी गईं। 

बधाई हो, सानिया मिर्जा ने दिया बेटे को जन्म, शोएब ने जताई ये इच्छा

आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के 10 नेताओं की एक कमेटी बनाई गई थी। सीएम योगी, केशव प्रसाद मौर्य और सुनील बंसल को तीन-तीन मंडलों की जिम्मेदारी दी गई थी। समीक्षा बैठकों की रिपोर्ट अमित शाह को जानी थी और इसी के बाद शाह को यूपी आना था। बीजेपी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात कर रही है, योजनाओं को अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए बूथ स्तर का अभियान चलाया जाएगा जिसमें केंद्र और यूपी सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताया जाएगा।

Web Title: BJP gave responsbility to their ministers for 2019 polls

More News From national

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats