image

दिवाली का त्यौहार आने वाला है ऐसे में सभी प्राइवेट और सरकारी सेक्टर में काम कर रहे कर्मचारियों को बोनस मिलने की खुशी होगी या फिर उम्मीद तो जरूर होगी। लेकिन आपकी उम्मीदों पर पानी फेर सकती है सरकार। जहां पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारियों का आंदोलन टल गया तो वहीं दिवाली के पहले बोनस और बढ़ा महंगाई भत्ता देने की फाइल भी थम गई है। 

Read More:    #MeToo Chetan Bhagat       #MeToo Akshay Kumar       #MeToo Vikas Behl

बता दें अगर सरकार ने कोशिश नहीं की तो अब अक्तूबर के वेतन के साथ नवंबर में बोनस व डीए मिलना संभव नहीं रह गया है। हालांकि केंद्र सरकार अपने कर्मियों के डीए में जुलाई से दो प्रतिशत वृद्धि कर चुकी है। वहीं राज्य में कार्यरत अखिल भारतीय सेवा के अफसरों को भी यह सुविधा दे दी गई। 

Read More:   #MeToo Kangana Ranaut         #MeToo Sajid Khan           #MeToo Alok Nath

लेकिन अभी तक राज्य में अधिकारियों व कर्मचारियों के भुगतान की कार्यवाही नहीं की गई। राज्य सरकार वैसे तो बोनस पर भी चुपी साधी रही लेकिन पुरानी पेंशन पर आंदोलन की चेतावनी के बाद दिवाली के पहले बोनस और डीए देने की बात शुरू हुई। जिसके तहत बोनस देने के लिए लिखापढ़ी भी शुरू कर दी गई। 

Read More: #MeToo: मेरे परिवार की महिलाओं से बदतमीजी करने की किसी में हिम्मत नहीं- सैफ अली खान

वहीं अब हाल ये है कि कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए बिल भेजने की समय सीमा भी बीत चुकी है और अभी तक बोनस व डीए को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। ऐसे में अक्तूबर के वेतन के साथ कर्मचारियों के इन बोनस व बढ़े डीए के भुगतान की संभावना नहीं रह गई है। 

Web Title: employee get no bonus before diwali

More News From uttar-pradesh

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats