image

ऊना: 21वीं सदी में भी अंधविश्वास का शिकार लोग किस तरह हो रहे हैं इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण इसी साल पूरे बुराड़ी में पूरे परिवार का खुदखुशी कर लेना था। लेकिन बावजूद इसके भी लोगों की आखों से अंधिवश्वास की पट्टी हटने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर अजीबों गरीब मामला सामने आया है और इस बार मामला हिमाचल का है जहां किसी की मौत तो नहीं हुई लेकिन जो हुआ वो बेहद शर्मनाक था। ह‍िमाचल प्रदेश के ज‍िला ऊना में अंधविश्वास के नाम पर एक अजीब वाकया हुआ। पिता की आत्मा को बुलाने के लिए बेटे सहित तीन अन्य लोगों ने बिना कपड़ों के नाचने लगे।

Read News : 700 मिलियन के करीब यूजर्स को इस बड़े साइबर हमले का खतरा, जानें कौन सी बड़ी वेबसाइट्स पर हो सकता है अटैक

इसकी श‍िकायत स्थानीय लोगों की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना दौलतपुर क्षेत्र के एक गांव में सोमवार रात को हुई। गांव के एक व्यक्ति की मौत हुई थी। निधन के 16 दिन पूरे होने पर सोमवार को दिन के समय कई क्रियाएं हुई। इसके बाद रिश्तेदार और अन्य लोग चले गए। मृतक के बेटे सहित कुछ लोगों ने रात को माता की चौकी सजाई। रात करीब साढ़े नौ बजे शराब और मांस का सेवन किया, फिर कपड़े उतारकर नाचने लगे। वह पिता की आत्मा को दोबारा बुलाने के लिए प्रार्थना कर रहे थे।

Read News : विराट के चलते BCCI को बदलना पड़ा फैसला, अब खिलाड़ी विदेशी दौरे पर ले जा पाएंगे अपनी पत्नियां

पुलिस द्वारा गिरफ्तार लोगों में एक स्थानीय व्यक्ति सहित एक जसूर, एक इंदौरा का रहने वाले और एक बाहरी राज्‍य का व्यक्ति शामिल हैं। पुलिस ने चारों का चिकित्सीय परीक्षण कराया है। डीएसपी अम्ब मनोज जम्वाल ने बताया कि शांति भंग करने के आरोप में चारों को गिरफ्तार किया गया है। जांच में अंध विश्वास का मामला प्रकाश में आया है। यह अंधविश्वास अभी लोगों से क्या क्या करवाएगा ये भी एक रहस्य ही बना हुआ है।

Web Title: Four young men danced naked for calling Papa's soul in Himachal

More News From himachal

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats