image

इन दिनों कई स्मार्टफोन्स नई तकनीक के साथ लॉन्च हो रहे हैं। ऐसे में कई यूजर्स अपने पुराने स्मार्टफोन्स को बेचना पसंद करते हैं लेकिन सही कीमत नहीं मिलने की वजह से उसे नहीं बेच पाते हैं। पुराने फोन या फिर किसी अन्य पुराने गैजेट को बेचना बेहद ही मुश्किल काम है। क्योंकि आपके लिए अपने डिवाइस की कीमत का अनुमान लगाना मुश्किल होता है।

Bigg Boss 12: अनूप जलोटा का एक और ड्रामा, कहा- मैं करूंगा जसलीन का कन्यादान

आपके पास एक्सचेंज ऑफर का विकल्प है, लेकिन ज्यादातर मौकों पर आपको अपने गैजेट्स की सही कीमत नहीं मिलती। खासकर फोन के मामले में।  आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट और ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप पुराने स्मार्टफोन्स को बेच सकते हैं और आपको अच्ची डील्स भी मिलेगी।

अपनी बीवी के साथ रोज नहाते हैं अामिर खान, खुलकर की सेक्स लाइफ की बातें

आप इस वेबसाइट पर लॉग-इन करके अपना पुराना मोबाइल फोन आसानी से बेच सकते हैं। इसके लिए आपको इस वेबसाइट पर अपना स्मार्टफोन सर्च करना हैं और उसके बाद आपको अपने हैंडसेट के बारे में कुछ सवालों का जवाब देना होगा। ये सवाल ऐसे होते है जैसे फोन कितना पुराना है, उसकी स्थिति क्या है, बस इतना ही।

जल्द ही सोशल मीडिया पर प्रदूषण के बारे में शिकायत दर्ज करा सकेंगे दिल्ली-एनसीआर के लोग

एकबार फोन की डिटेलिंग हो जाने के बाद कंपनी आपको प्रोटेक्टिव पैकेजिंग भेजेगी जिसमें आपको अपने फोन को पैक करना होता है। इसके बाद कंपनी फोन को आपके घर से पिकअप करेगी। इसके बाद कंपनी फोन को अपने रूड़की के प्लान्ट में ले जाकर उसकी जांच करेगी। इसके बाद फोन की फाइनल कीमत डिसाइड की जाएगी। फिर कंपनी फाइनल डील के लिए आपको कॉन्टैक्ट करेगी। अगर आप ऑफर से संतुष्ट हैं तो कंपनी आपकी सुविधा के अनुसार या तो चेक भेजेगी या फिर पैसे को ऑनलाइन ट्रांसफर करेगी। इस प्रक्रिया में 2-3 दिन का समय लगता है।

बधाई हो, सानिया मिर्जा ने दिया बेटे को जन्म, शोएब ने जताई ये इच्छा

इस ऐप पर बेच सकते हैं अपना पुराना स्मार्टफोन

Cashify app भी एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तमाल करके आप अपने पुराने स्मार्टफोन को बेच सकते है। इस ऐप का इस्तमाल आप वॉशिंग मशीन से लेकर लैपटॉप और गेमिंग कंसोल को बेचने के लिए भी कर सकते है जब आप इस ऐप को डाउनलोड करेंगे तो आपको पहले अपने स्मार्टफोन का नाम डालना पड़ेगा ऐप डाउनलोड होने के बाद यह आपके फोन की स्थिति के बारे में पूछेगा। कंपनी आपके स्मार्टफोन का स्पीकर और टच रिस्पॉन्स चेक करती है। इसके बाद आपके स्मार्टफोन के कैमरे, स्क्रीन और पिक्सल आदि की जांच की जाती है। आप इस ऐप के जरिए अपने फोन की जांच ऐप पर ही पूरी कर सकते है। कंपनी फोन को पिकअप करते समय इसकी कीमत देती है। 

Web Title: If you want to sell your old smartphone? Best price here

More News From gadgets

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats