image

चंडीगढ़ः पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि बादल परिवार ने दशकों पुरानी पार्टी शिरोमणि अकाली दल को अपनी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना कर रख दिया है और टकसाली नेता हाशिये पर चले गये ।सिद्धू ने आज  कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पुत्र मोह में धृतराष्ट्र की तरह बर्ताव कर रहे हैं ।बादल परिवार ने पिछले दस साल के शासन के दौरान पंजाब को जमकर लूटा तथा पांच सितारा होटल सहित अकूत संपत्ति जमा की। पार्टी पीछे चली गई और बादल परिवार आगे बढ़ गया ।परिणाम यह निकला कि पार्टी की सेवा करने वाले बुजुर्ग टकसाली नेता ठगे से महसूस करने लगे तथा वे समय के साथ हाशिये पर चले  गये ।

मुंबई वनडे : भारत ने वेस्टविंडीज को 224 रनों के विशाल अंतर से हराया

सिद्धू ने कहा कि पार्टी में घुटन महसूस करने वाले टकसाली नेताओं ने जब पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज बुलंद की तो बादल परिवार में हलचल मच गयी ।विरोधी सुरों को शांत करने के लिये पार्टी के प्रधान सुखबीर बादल ने पार्टी पद से इस्तीफे की बात तक कह दी लेकिन सच तो यह है कि श्री बादल झूठ बोलने के आदी हैं तथा वह कभी इस्तीफा दे नहीं सकते । 

सिद्धू ने बादल से सवाल किया कि टकसाली नेता रंजीत सिंह ब्रहमपुरा ,सुखदेव सिंह ढींढसा ,रतन सिंह अजनाला और सेवा सिंह सेखों (सभी वरिष्ठ नेता तथा कोर कमेटी के सदस्य )तथा बीबी किरनजोत कौर को कल की बैठक में शामिल नहीं किया।  सिर्फ बादल परिवार ही पार्टी है । बादल गिरगिट की तरह रंग बदल रहे हैं ।

13 दिन से लगातार घट रहे हैं पेट्रोल के दाम, जानिए इसके पीछे की वजह

सिद्धू ने कहा कि जब इन वरिष्ठ नेताओं ने  बादल की तानाशाही कार्यशैली पर असंतोष जताया है तो उन्हें बेचैनी महसूस हो रही है ।बादल परिवार ने पार्टी को अपनी जागीर बना लिया है। पार्टी में लोकतंत्र कहां है, क्योंकि सभी पद तो परिवार में बंटे हुये  हैं । शिअद के अन्य नेताओं में केंद्र में मंत्री बनने की काबीलियत नहीं थी जो बादल परिवार की बहू हरसिमरत कौर बादल को केंद्र में भेजा गया ।  

जल्द ही सोशल मीडिया पर प्रदूषण के बारे में शिकायत दर्ज करा सकेंगे दिल्ली-एनसीआर के लोग  

निकाय मंत्री के अनुसार बादल बरगाड़ी घटना में अपनी भूमिका से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं ।पंजाब के लोगों ने दस साल तक उनका राज देखा है तथा आगे भी उन्हें जनता करारा जवाब देगी ।विधानसभा चुनावों में शिअद की सीटें सिमट कर पंद्रह रह गयीं और आगे लोकसभा चुनाव में उन्हें पता चल जायेगा । 
 

Web Title: navjot singh sidhu statement on parkash singh badal

More News From punjab

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats