image

अक्सर ऐसा होता है कि हम पढ़ाई के साथ-साथ जॉब करने की सोचते हैं लेकिन पढा़ई के साथ-साथ बाहर जाकर या ऑफिस में बैठकर काम करना मुश्किल हो जाता है। यदि आप घर बैठे-बैठे एक्सट्रा अर्निग करना चाहते हैं तो पार्ट टाइम जॉब के ऑपशन्स की कमी नहीं। रोजाना सिर्फ 3 से 4 घंटे देकर आप पार्ट टाइम जॉब के जरिए महीने में 10 से 15 हजार रुपये की कमाई आसानी से कर सकते हैं।

अपनी बीवी के साथ रोज नहाते हैं अामिर खान, खुलकर की सेक्स लाइफ की बातें

सोशल मीडिया : सोशल मीडिया के बढ़ते असर को देखते हुए कॉर्पोरेट कम्पनियां, राजनीतिज्ञ, सरकारी कार्यालयों आदि में सोशल मीडिया मैनेज करने वालों की मांग तेजी से बढ़ी है। अगर, आप कॉलेज स्टूडैंट हैं तो इस काम को पढ़ाई के साथ बेहतर तरीके से कर सकते हैं। इसके लिए कोई एक्सट्रा नॉलेज या स्पेस की जरूर नहीं होगी। अगर आप रोज 2 से 4 घंटे देकर इस काम में देते हैं तो यहां से 10 से 20 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। 

Bigg Boss 12: अनूप जलोटा का एक और ड्रामा, कहा- मैं करूंगा जसलीन का कन्यादान

ऑनलाइन रिसर्चर : आज के इस कॉम्पिटेटिव दौर में ज्यादातर कंपनियां प्रोडक्ट लॉन्च करने से पहले ऑनलाइन रिसर्च करती हैं। अगर, आप किसी प्रोडक्ट या सब्जैक्ट को लेकर ऑनलाइन रिसर्च कर रहे हैं तो उस के विषय में पहले से जानकारी बहुत जरूरी है। तभी आप सही तरीके से रिसर्च कर सकते हैं। ऑनलाइन रिसर्चर के तौर पर आप महीने में 15 से 20 रुपये कमा सकते हैं। इसके लिए आपको 2 से 5 घंटे देने होंगे।  

फॉस्ट फूड शॉप में पार्ट टाइम जॉब : कॉलेज के बाद पार्ट टाइम जॉब के रूप में आप कॉफी-डे, बरिस्ता, के.एफ.सी., डोमिनोज, बड़े डिपार्टमैंटल स्टोर का रुख कर सकते हैं। इस तरह के डिपार्टमैंटल स्टोर में 3 से 6 घंटे काम करने का ऑफर हमेशा होता है। बरिस्ता, के.एफ.सी., डोमिनोज आदि में 3 से 5 घंटे काम कर मंथली 8 से 15,000 रुपये कमा सकते हैं।

बधाई हो, सानिया मिर्जा ने दिया बेटे को जन्म, शोएब ने जताई ये इच्छा

इवैंट प्लानिंग : बड़े शहरों के अलावा टियर टू और थ्री शहरों में इवैंट ऑर्गेनाइजर की मांग तेजी से बढ़ी है। इसके चलते इस सैक्टर में काम करने वाली कंपनियों को नए हैंड की जरूरत पड़ती है। इवैंट कंपनी में पार्ट टाइम जॉब की टाइमिंग 4 से 6 घंटे की होती है। इवैंट कंपनी में काम कर महीने के 10 से 20 हजार रुपये की कमाई आसानी से कर सकते हैं। 

अगर अपना बेचना चाहते हैं अपना पुराना स्मार्टफोन? यहां मिलेगी सबसे अच्छी कीमत

कंटैंट एडिटिंग एंड राइटिंग : अगर, आपको लिखने का शौक या भाषा पर अच्छी पकड़ है तो आप कंटैंट का काम कर अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। इसमें आप एडिटिंग से लेकर राइटिंग का काम कर सकते हैं। कंटैंट एडिटर के तौर पर आप जिस भाषा में काम करेंगे उस भाषा की ग्रामर पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए। कंटैंट एडिटर के तौर पर यदि आप प्रत्येक दिन 2 से 4 घंटे देते हैं तो आप 10 से 20 हजार रुपये महीने तक कमा सकते हैं। 

डाटा एंट्री जॉब : पार्ट टाइम में ऑफलाइन डाटा एंट्री की जॉब आप कर सकते हैं। इसमें कंपनियां आपको ऑनलाइन डाटा प्रोवाइड करवाती हैं। इस डाटा को एम.एस. वर्ल्ड में टाइप करके वापिस कंपनियों के पास भेजना होता है। यह काम करने के लिए आपको इंगलिश टाइपिंग आना चाहिए।  

एड पोस्टिंग जॉब :  इसमें आपको कंपनियों के एड अलग-अलग क्लासिफाइड वैबसाइट्स पर पोस्ट करना होते हैं। आप जितने ज्यादा एड पोस्ट करते हैं, उतना ज्यादा पेमैंट आपको मिलता है।  इसके लिए सिर्फ आपके पास कम्प्यूटर या लैपटॉप होना चाहिए जिसमें इंटरनैट कनैक्शन हो। 

एस.एम.एस. सैंड करने की जॉब : कंपनियां अपने विज्ञापन मैसेज के जरिए भी करवाती हैं। अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के मकसद से मोबाइल यूजर्स को संबंधित प्रोडक्ट के मैसेज करवाए जाते हैं। इसके लिए ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो प्रोडक्ट के मैसेज यूजर्स को सैंड करें। फ्री टाइम में आप यह काम कर सकते हैं।

Web Title: Part time job with study, Sitting in the house earn 10 to 15 thousand rupees

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats