image

इन दिनों हिन्दी फिल्म जगत के प्रमुख अभिनेता संजय मिश्रा की फिल्मों की धूम मची हुई है। ऐसे में उनकी नई फिल्म 'इक्कीस तारीख शुभ मुहूर्त’ बड़े पर्दे पर लगने को तैयार है, जिसका निर्देशन पवन कुमार चौहान ने किया है।

फिल्म के निर्देशक पवन कुमार चौहान ने चाइना रेडियो इंटरनेशनल (सीआरआई) हिन्दी को दिए एक खास इंटरव्यू में बताया कि 'इक्कीस तारीख शुभ मुहूर्त’ एक पारिवारिक फिल्म है, जिसमें संजय मिश्रा, मुकेश तिवारी, ब्रिजेन्द्र काला जैसे मंजे हुए कलाकारों ने काम किया है। संजय मिश्रा अपनी एक्टिंग के बलबूते किसी भी फिल्म की खूबसूरती बढ़ा देने का माद्दा रखते हैं।

पवन कुमार ने इस फिल्म का ना सिर्फ निर्देशन किया है बल्कि उसकी कहानी भी लिखी है। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में संजय मिश्रा एक पंडित का किरदार निभा रहे हैं, जो कथा सुनाने का काम करते हैं। उनके बच्चे बड़े हो जाते हैं और पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ने लगती हैं। संजय एक मजबूर पिता भी हैं, जो अपनी बेटी की शादी के लिए परेशान हैं। उनकी बेटी घर की जिम्मेदारी संभालती है लेकिन बेटी के दादा 21 तारीख को उसकी शादी तय कर देते हैं मगर पैसों के अभाव में तारीख आगे बढ़ती रहती है।

'इक्कीस तारीख शुभ मुहूर्त’ फिल्म से निर्देशन की दुनिया में कदम रखने वाले पवन कुमार ने बताया कि उनकी इस फिल्म में समाज में व्याप्त दहेज जैसी समस्या को बड़े ही हल्के-फुल्के अंदाज में पेश किया गया है। उनके अनुसार, यह फिल्म पूरी तरह से पारिवारिक और मनोरंजन से भरपूर है। इस फिल्म की पूरी शूटिंग उत्तर प्रदेश के मथुरा क्षेत्र में हुई है।

पत्रकार से लेखक और निर्देशक बने पवन कुमार चौहान ने करीब डेढ़ दशक तक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में काम किया है। साल 2003 में बीएजी फिल्म से उन्होंने पत्रकारिता का सफर शुरू किया और साल 2014 में जी न्यूज में आकर खत्म किया। पत्रकारिता के दौरान उन्होंने बीएजी, एसवन, इंडिया न्यूज, न्यूज एक्सप्रेस, यूएनआई टीवी, जी न्यूज आदि में काम किया। इस दौरान उन्होंने कई डॉक्यूमेंटरी और शॉर्ट फिल्मों का निर्देशन भी किया।

पवन कुमार ने इंटरव्यू में बताया कि 40 दिनों के भीतर उनकी फिल्म का शूट पूरा हो गया, लेकिन फिल्म की शूटिंग के बाद पोस्ट प्रोडक्शन में अधिक समय लगा, जिसकी वजह से पूरी फिल्म के बनने की प्रक्रिया में करीब 2 साल का समय लगा।

संजय मिश्रा, मुकेश तिवारी, ब्रिजेन्द्र काला जैसे मंजे हुए कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव साझा करते हुए पवन कुमार ने बताया कि फिल्म में ऐसे उम्दा कलाकार होने से उन्हें बहुत लाभ हुआ है। उन्हें शूट के दौरान किसी भी तरह की कोई दिक्कतें नहीं हुईं। सभी शॉट्स एक बार में ही पूरे हो जाते थे। शूटिंग के दौरान संजय मिश्रा के इनपुट मिलते थे, जिससे काम बेहतर से और ज्यादा बेहतर हो जाता था।

निर्देशक पवन कुमार के मुताबिक इस फिल्म के निर्माता राजेश कुमार जोधानी और मुकेश कुमार जोधानी हैं। फिल्म का प्रोडक्शन बांके बिहारी इंटरप्राइज़ेज एलएलपी ने किया है और ये फ़िल्म आने वाली 2 नवंबर को पूरे देश में पीवीआर के द्वारा रिलीज़ होगी।

पवन कुमार ने बताया कि वह अभी किसी अन्य फिल्म में संलग्न हैं, जिसका ऐलान बांके बिहारी इंटरप्राइज़ेज एलएलपी बहुत जल्द करेगा। पवन कुमार के अनुसार वो फिल्म समाज के लिए बहुत अच्छी होगी और समाज की तुच्छ सोच पर व्यंगयात्मक चोट करेगी। उस फिल्म में संजय मिश्रा के होने की पूरी उम्मीद है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

Web Title: Twenty one day special interview with the director of auspicious film Muhurat

More News From international

Advertisement
Advertisement
Next Stories
image

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
free stats